संदीप माहेश्वरी जीवन परिचय | sandeep maheshwari biography in hindi [ Wife, wife age, इनकम, age, higth, networth, youtube,wiki ]

संदीप माहेश्वरी जीवन परिचय | sandeep maheshwari biography in hindi [ Wife, इनकम, age, higth, networth, youtube ]

मेरे प्रिय साथियों आज हम ऐसी शख्सियत की बात कर रहे हैं। जो युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन चुकी है।तथा उनकी लाइफ स्टोरी की सक्सेस को देखकर हर युवा चाहता है कि हम भी उनकी तरह बने जी हां दोस्तों आज हम संदीप महेश्वरी की बात कर रहे हैं। जो बहुत ही कम उम्र में ऐसा मुकाम हासिल किए है। जिन्हें देखकर हर युवा चाहता है । संदीप महेश्वरी जी  की तरह हम भी सक्सेसफुल बने। वर्तमान में युवाओं के लिए एक बहुत ही प्रेरणा साबित हुए हैं। आइए इस लेख के माध्यम से हम संदीप महेश्वरी की जीवन परिचय के बारे में उल्लेख करेंगे इसमें हम उनके कुछ जीवन के तत्वों का उल्लेखना करेंगे।कैसे उन्होंने अपनी लाइफ में सक्सेस होने के लिए मेहनत की है तथा वह हार ना मानते हुए सक्सेस की तरफ आगे बढ़ते चले गए।

संदीप माहेश्वरी जीवन परिचय | sandeep maheshwari biography in hindi [ Wife, इनकम, age, higth, networth, youtube ]
प्रेरक वक्ता संदीप महेश्वरी की जीवन परिचय 


इस आर्टिकल में मैंने संदीप महेश्वरी के जीवन परिचय के बारे में उल्लेख  की है संदीप महेश्वरी ने अपने जीवन काल में कितनी कठिनाइयों का सामना करते हुए आगे बड़े विस्तारपूर्वक इसका मैंने उल्लेख किया है। इसमें मैंने उनकी एजुकेशन, डेट ऑफ बर्थ, प्रारंभिक करियर, संदीप महेश्वरी की इनकम यह सारे तत्व को मैंने उल्लेख किया है।

sandeep maheshwari jivan parichay | sandeep maheshwari biography in hindi

संदीप माहेश्वरी जी ने अपने जीवन काल में क्या-क्या कठिनाइयों का सामना किया तथा उस कठिनाइयों का कैसे समाधान किया। तथा उनकी जीवन  शैली, उनकी एजुकेशन, प्रारंभिक जीवन, Birthday ,love life , प्रारंभिक कार्य, करियर  , wife , स्ट्रगल ,नेट वर्थ imagebazar.in के फाउंडर , ceo  बने  जो संदीप महेश्वरी जी की जीवन को पूरा बदल के रख दिया।, तो आइए जानते हैं विस्तार पूर्वक संदीप महेश्वरी जी की जीवन परिचय।

फोटोग्राफी की दुनिया में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाले संदीप महेश्वरी जी का जन्म 28 सितम्बर 1980 दिल्ली में हुआ था संदीप महेश्वरी की वर्तमान आयु  40 वर्ष  हो रही है। उनके पिता का नाम रूप किशोर माहेश्वरी तथा उनकी माता का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी पिताजी एलुमिनियम की व्यापार करते थे । लेकिन वह भी कुछ दिनों में बंद हो गई। संदीप माहेश्वरी जब 10th क्लास में थे तभी उनके पिता जी का एलमुनियम का व्यापार बंद हो गया जिसके कारण आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो गई। संदीप महेश्वरी 10th पास होने के पश्चात ओ 11th क्लास में एडमिशन लिए तथा 12th क्लास में वह अपने स्कूल में टॉप किए हैं। उसके बाद उसके बाद आपने ग्रेजुएशन के लिए वह बीकॉम में एडमिशन लिए लेकिन आर्थिक स्थिति कारण  उसने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कंप्लीट नहीं कर पाए वह सिर्फ 2 साल तक की पढ़ाई किए। कॉलेज के समय में उन्हें मॉडलिंग का भी शौक जगा था। उसके साथ  फोटोग्राफी भी किया करते थे लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति के कारण वह कॉलेज 2 साल में ही  ड्रॉपआउट कर दिए।

sandeep maheshwari wife love story in hindi

जिस तरह हर इंसान को एक  न एक दिन किसी किसी न किसी से प्यार होता है उसी तरह संदीप महेश्वरी को  एक लड़की से प्यार हुआ था ।संदीप महेश्वरी जब 11 क्लास में थे तभी उन्हें एक लड़की पसंद आ गई थी। जिससे वह आगे चलकर शादी किए। जिसका नाम नेहा  था संदीप माहेश्वरी को नेहा बहुत पसंद आई। उसी समय संदीप माहेश्वरी ने निर्णय लिया कि मुझे शादी इसी लड़की से करनी है। संदीप महेश्वरी ने शादी नेहा से ही की।

sandeep maheshwari facts in hindi

संदीप महेश्वरी बहुत ही इंटेलिजेंट और स्मार्ट स्टूडेंट थे। 12th क्लास पास आउट होने के पश्चात थी अपने घर की आर्थिक स्थिति को दूर करने के लिए पैसे कमाने के नए-नए तरीके खोजने लगे । 12th पास  होने के पश्चात ही एक पीसीओ की  शॉप खोल वह  पीसीओ एजुकेशन से रिलेटेड जुड़ी बातों के लिए था। वह पीसीईओ  का स्लोगन था आफ्टर 12th मतलब आप 12th के बाद क्या करें। जिसमें उनके पास कॉल आता और वो टीचर बनकर विद्यार्थियों को समझाते 12th के बाद  क्या करनी चाहिए। वह पीसीओ एजुकेशन  परपस डिस्कशन के लिए था।

संदीप महेश्वरी जब 12th pass out हुए थे तभी उन्होंने पैसे कमाने का नए-नए तरीके ढूंढने की कोशिश करने लगे ।पैसे कमाने के लिए उन्होंने पीसीओ खोला लेकिन वह बाद में बंद कर दिया तथा उसके बाद उन्होंने लिक्विड सॉप खोली लिक्विड सॉप को  वह घर घर जाकर बेचते थे। लेकिन उन्हें इस काम में पैसे ज्यादा नहीं मिलते थे। इस कारण फिर उन्हें फोटोग्राफी करने की सोची  है

उसके बाद उन्होंने फोटोग्राफी और कई दिनों की फोटोग्राफी लेकिन फोटोग्राफी से भी कुछ अच्छा इनकम नहीं हो रहा था।उसके बाद उन्होंने मैच ऑडियो विजुअल प्राइवेट लिमिटेड की कंपनी खोली जिसमें वह लोग का पोर्टफोलियो बनाते थे।लेकिन या कंपनी नाकाम रही तथा या कंपनी कुछ दिनों में ही बंद हो गई। 

sandeep maheshwari imagesbazaar ki suruat kab hui

संदीप महेश्वरी ने अपने घरआर्थिक स्थिति को दूर करने के लिए एक मल्टी नेशनल कंपनी भी जॉइनिंग की लेकिन कुछ कारण की वजह से उसमें भी ज्यादा समय तक  काम नहीं कर पाए। वर्ष 2002 में उन्होंने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर एक कंपनी खुली लेकिन वह भी नाकामयाब रही। पर वह हार मानने वालों में से नहीं थे वह अपनी असफलताओं की कहानियों से जुड़ी एक किताब लिख डाली लेकिन वह किताब भी नहीं चली। 

उसके बाद 2003 में उन्होंने 10 घंटे 45 मिनट में 122 मॉडल की 10000 तस्वीरें खींचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिए। जिसे बाद में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में डाला गया। और अपनी अंदर की कला को बढ़ाने के लिए उन्होंने एक वेबसाइट बनाने का निर्णय लिया इसका नाम था। 2006 में imagebazar.in वेबसाइट बना डाली लेकिन यह वेबसाइट शुरुआती दिनों में यह वेबसाइट जल्दी ग्रो नहीं हुए।तथा अपने मेहनत के वजह से वेबसाइट बनाने कुछ डिवेलप किया इसके कारण वेबसाइट बहुत ही हाई लेवल तक चलने लगी उसके बाद संदीप महेश्वरी मैं कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उसके बाद संदीप महेश्वरी की जीवन में आर्थिक स्थिति सही हो गई तथा वह बहुत अमीर हो गए।

sandeep maheshwari youtube life story in hindi

आपको बता दें कि संदीप महेश्वरी एक youtuber के साथ-साथ मोटिवेशनल स्पीकर है। जो अपने वीडियो के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करते हैं तथा उन्हें नया मार्गदर्शन की राह दिखाते हैं। वह चाहते हैं कि मैं जिस कठिनाइयों से गुजरा है । वाह कठिनाइयों से नहीं गुजरे। संदीप महेश्वरी की यूट्यूब इनकम की बात करे  तो वह अपने यूट्यूब से कोई भी पैसा नहीं कमाते हैं। उनका यूट्यूब पर वीडियो गाना का एक ही मकसद है। युवाओं को प्रेरित करना है तथा उन्हें  मार्गदर्शन दिखाना।

संदीप महेश्वरी की networth की बात करें तो उनकी टोटल नेट वर्थ 4 मिलियन है जो इंडियन रुपीस में 40 करोड रुपए होती है 2022 के हिसाब से उनकी हर महीने की सैलरी ₹1000000 है ।

निसकर्ष 

इस लेख की मदद से हमने संदीप माहेश्वरी के जीवन के बारे मे पूरा विस्तार से बताए है अगर आपको यह लेख पसंद आया तो शेयर करे और कमेन्ट करना न बुले 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ